Friday, Mar 29 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पारा शिक्षक और मीडियाकर्मियों पर लाठीजार्च दुखद : झामुमो

रांची 16 नवंबर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आज कहा कि राज्य स्थापना दिवस समारोह में पारा शिक्षकों और मीडियाकर्मियों पर लाठीचार्ज को दुखद बताया और कहा कि इस कार्रवाई से न केवल पार्टी बल्कि पूरा राज्य आश्चर्यचकित है।
झामुमो के महासचिव एवं प्रवक्ता विनोद पांडेय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोरहाबादी मैदान में कल आयोजित राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू एवं मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने पुलिस ने जवान, बूढ़े और महिला पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस की इस बर्बर कार्रवाई में सौ से अधिक पारा शिक्षक एवं करीब 12 मीडियाकर्मी घायल हो गये।
श्री पांडेय ने कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई पर न तो राज्यपाल, न मुख्यमंत्री और न ही किसी वरिष्ठ अधिकारी का बयान नहीं आने पर उनकी पार्टी आश्चर्यचकित है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में लोग अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार उन्हें सुनने के बजाय उनकी आवाज को बंद करने के लिए सभी साधनों का इस्तेमाल कर रही है।
महासचिव ने आरोप लगाते हुये कहा कि सैकड़ों पारा शिक्षकों को अलग-अलग कैम्प जेल में रखा गया है, जहां उन्हें भोजन, पानी एवं अन्य सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उनके साथ ऐसा बर्ताव कर रही है जैसे वे देशद्रोही हों।
श्री पांडेय ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस पर आरोप लगाना राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिनचर्या में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों के खिलाफ किये गये लाठीचार्ज के विरोध में उनकी पार्टी सभी जिला मुख्यालयों में राज्य सरकार का पुतना दहन करेगी।
सूरज रमेश
वार्ता
image