Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज मामले की हो न्यायिक जांच : झाविमो

रांची 16 नवंबर (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान पारा शिक्षकों एवं मीडियाकर्मियों पर हुये लाठीचार्ज मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुये आज कहा कि यदि सरकार ऐसा करने में विफल होती है तो पार्टी सदस्य राज्यपाल से गुहार लगाएंगे।
झाविमो के केंद्रीय महासचिव एवं विधायक प्रदीप यादव ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि माेरहाबादी मैदान में कल राज्य स्थापना दिवस समारोह के दौरान पारा शिक्षकों एवं मीडियाकर्मियों पर पुलिस लाठीचार्ज मामले की न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया जाना चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि सरकार सात दिन के अंदर मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा नहीं करेगी तो पार्टी सदस्य राज्यपाल से गुहार लगाएंगे। यदि इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई तो पार्टी इसके विरोध में सड़क पर उतरेगी।
श्री यादव ने आरोप लगाया कि राज्य के सरकारी प्लस टू विद्यालयों में नियुक्त किये शिक्षकों में से 60 से 65 प्रतिशत दूसरे राज्य बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की डोमिसाइल नीति काफी कमजोर है, जिसके कारण दूसरे राज्य के लोगों को लाभ मिल रहा है।
सूरज रमेश
वार्ता
image