Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्री सोरेन ने कहा कि व्याप्त अराजक स्थिति से स्पष्ट है कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के चार वर्षों के क्रियाकलापों से जनता ऊब चुकी है और राज्य के हर कोने से सरकार को हटाने की आवाज उठ रही है। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा का पूरी तरह से सफाया होना तय है।
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य स्थापना दिवस के मौके पर सरकार के निर्देश पर जिस तरह पारा शिक्षकों और पत्रकारों पर लाठियां बरसायी गई उससे लगता है कि यह सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि पिछले 15 -20 वर्षों से राज्य के पारा शिक्षक जंगलों और पहाड़ो में शिक्षा का अलख जगा रहे है, जो सरकार को अब गुंडे एवं बदमाश दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिन में यही पारा शिक्षक सरकार के लिए नक्सली एवं आंतकवादी भी हो जायेंगे तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।
श्री सोरेन ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार बनी तो अपने हक और अधिकार की आवाज बुलंद करनेवाले पारा शिक्षकों के विरुद्ध दर्ज सभी मुकदमे को वापस ले लिया जायेगा और नियम के अनुसार उनकी मांगों और समस्याओं का निदान किया जायेगा। उन्हाेंने राज्य की स्थानीय नीति को फरेब और धोखा करार देते हुए कहा कि हाल ही में शिक्षक नियुक्ति में चयनित उम्मीदवारों में 75 फीसदी दूसरे राज्यों के हैं। इस स्थानीय नीति के कारण यहां के आदिवासियों और मूलवासियों का हक मारा जा रहा है।
सं सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
image