Friday, Mar 29 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


‘नीच’ शब्द पर हायतौबा उपेंद्र कुशवाहा की स्तरहीन राजनीति का प्रमाण

पटना 17 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय सामाजिक न्याय मोर्चा ने आज कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का कथित ‘नीच’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर हायतौबा मचाना उनके स्तरहीन राजनीतिज्ञ होने का प्रमाण है।
मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र चौहान ने यहां कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा नीच शब्द को लेकर जो हायतौबा मचा रहे हैं, वह उनके स्तरहीन राजनीतिज्ञ होने का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेता एवं कार्यकर्ता तो दूर की बात है वह तो गांव के गरीब, किसान और मजदूरों के लिए भी सम्मानजनक भाषा एवं शैली का प्रयोग करते हैं। ऐसे में श्री कुमार पर टिप्पणी कर श्री कुशवाहा अपना राजनीतिक अस्तित्व समाप्त करने पर तुले हुये हैं।
श्री चौहान ने कहा कि श्री कुशवाहा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी लहर को भांपते हुये राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हुये और सांसद बने। उन्होंने कहा कि श्री मोदी की उदार प्रवृत्ति के कारण ही छोटे दल से होने के बावजूद श्री कुशवाहा को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।
मार्चा के अध्यक्ष ने श्री कुशवाहा को चुनौती देते हुये कहा कि मोदी लहर में जीतने वाले नेता को गलतफहमी में अपने जनाधार बढ़ने का गुमान हो गया है। उन्होंने कहा कि राजग से अलग होने के बाद श्री कुशवाहा अपने बलबूते लोकसभा या विधानसभा का चुनाव जीतकर दिखा दें।
सूरज रमेश
वार्ता
image