Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने आज यहां रालोसपा राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व 30 नवम्बर तक किसी भी परिस्थिति में उनकी पार्टी की वर्ष 2014 के मुकाबले वर्तमान में बढ़ी हुई ताकत को ध्यान में रखकर सम्मानजनक सीटों की हिस्सेदारी सुनिश्चित करे। यदि नवम्बर के अंत तक सीट बंटवारे के काम को अंतिम रूप नहीं दिया जाता है तो रालोसपा इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए विवश होगी कि भाजपा उनकी पार्टी के साथ आगे गठबंधन बनाये रखने पर गंभीर नहीं है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अभी तक अधूरी है। रालोसपा के लिए लोकसभा की जितनी सीटों का प्रस्ताव भाजपा की ओर से दिया गया है, वह उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सीटों की संख्या न तो पार्टी के लिए सम्मानजनक और न ही हाल के वर्षों में बिहार में पार्टी के बढ़े हुए जनाधार के अनुकूल है।
श्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जिस समय चारा घोटाले में अभियुक्त होने की वजह से मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर जेल जाना पड़ा था, उस समय जनता-समाजवादी परिवार के श्री एच. डी. देवगौड़ा और श्री आई. के. गुजराल देश के प्रधानमंत्री हुआ करते थे लेकिन ‘थेथरोलाजी’ सीख कर राजनीति में आये लोग घोटाले में फंसाने का आरोप दूसरों पर लगा कर न्यायपालिका पर अंगुली उठा रहे हैं।”
भाजपा नेता ने कहा, “जिस व्यक्ति ने 15 साल तक बिहार को न केवल गरीब और पिछड़ा बनाये रखा, बल्कि भागलपुर दंगे के मुख्य अभियुक्त की जाति देखकर उसका बचाव किया, उसे सेक्युलरिज्म का मसीहा बताया जा रहा है। गुनहगार को पीड़ित साबित करने की कोशिश कामयाब नहीं होगी।”
सूरज रमेश
वार्ता
image