Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्री कुमार ने कहा कि शाहाबाद क्षेत्र के बक्सर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे हैं, इसके बावजूद इस क्षेत्र में स्वास्थ्य की सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही है। किसी तरह की बीमारी होने पर इस क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिये वाराणासी या फिर पटना जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है।
जविपा अध्यक्ष ने कहा कि शाहाबाद क्षेत्र की सवा करोड़ की आबादी है और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिये जरूरी है कि यहां एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) खोला जाये। लेकिन, केन्द्र एवं बिहार की सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है । इस क्षेत्र में एक भी मेडिकल कॉलेज नहीं है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोग एम्स की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार इसकी अनदेखी कर रहीहै, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
श्री कुमार ने कहा कि इसी तरह राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-30 की हालत बद से बदतर हो गयी है । सड़क की स्थिति खराब होने के कारण इस उच्च पथ पर भारी और छोटे वाहनों का आना-जाना दुभर हो गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उच्च पथ-30 की स्थिति ठीक करने के लिये उनके नेतृत्व में पिछले दिनों आमरण अनशन किया गया था और सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया था कि इसे दुरुस्त कर दिया जायेगा लेकिन अभी तक नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से इन सब मांगों को लेकर 23 नवंबर को बक्सर के किला मैदान में ‘शाहाबाद स्वाभिमान रैली’ का आयोजन किया गया है।
उपाध्याय सूरज
रमेश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image