Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्री कुशवाहा ने कहा कि देवकुंड में केन्द्रीय विद्यालय खुले इसके लिये देवकुंड मठ के मठाधीश कन्हैयानंद ने दस एकड़ भूमि मुहैया करायी थी और उसे राज्यपाल के नाम कर दिया है। इन सब के बावजूद राज्य सरकार जानबूझ कर जमीन हस्तांतरित करने में अड़ंगा लगा रही है। उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिए नीतीश सरकार तनिक भी चिन्तित नहीं है। बिहार के सरकारी स्कूलों में न तो अच्छे शिक्षक हैं और न ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ही दी जा रही है। वहीं, रालोसपा राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार के लिए पिछले डेढ़ वर्ष से कार्यक्रम चला रही है और इसके लिए बिहार सरकार एवं राज्यपाल को 25सूत्री मांग-पत्र सौंपा था लेकिन उस पर आज तक ध्यान नहीं दिया गया।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नवादा में भी प्रस्तावित केन्द्रीय विद्यालय की जमीन नहीं दिये जाने के विरोध में वह कल पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उपवास सह महाधरना कार्यक्रम में शामिल होंगे। राज्य सरकार शिक्षा को लेकर कितनी गंभीर है, यह इससे समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार पिछले छह माह से केन्द्रीय विद्यालय के लिये जमीन से संबंधित औपचारिकताएं पूरी नहीं कर पा रही है। विकास के नाम पर राजनीति नही होनी चाहिए लेकिन श्री कुमार इस गंभीर मुद्दे पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब श्री कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाटेड(जदयू) के खिलाफ आर-पार की लड़ाइ होगी।
इस मौके पर रालोसपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि, प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद भूदेव चौधरी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश यादव, राष्ट्रीय सचिव मालती कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।
उपाध्याय सूरज
रमेश
वार्ता
image