Friday, Mar 29 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव आते चकनाचूर हो जाएगा विपक्ष के महागठबंधन का सपना : गिलुवा

दुमका 09 दिसंबर (वार्ता) झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही विपक्ष का महागठबंधन का सपना पूरी तरह चकनाचूर हो जायेगा।
श्री गिलुवा ने आज यहां परिसदन में संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि कोलेबिरा विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में विपक्ष के महागठबंधन बनाने का सपना दिवास्वपन साबित हुआ है और विपक्षी दलों के बीच आपसी तालमेल नहीं हो पाने की वजह से गठबंधन तार-तार हो गया। लोकसभा चुनाव आते-आते विपक्ष पूरी तरह बिखर जायेगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के 70 सालों में देश में करीब 50 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन इस दौरान कांग्रेस ने आदिवासियाें के कल्याण एवं विकास के नाम पर इस समुदाय के लोगों के साथ छलावा किया और उनके वोट बंटोरता रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने साफ नियत और नेक इरादे से आदिवासियाें के कल्याण और विकास के कार्यों को जमीन पर उतारा है।
श्री गिलुवा ने स्मरण कराते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में आदिवासियों के कल्याण और उनकी समस्याओं के निदान के लिए अलग से आदिवासी मंत्रालय का गठन कर विकास के कार्य तेजी से प्रारम्भ किये गये। वर्तमान केन्द्र सरकार भी ईमान्दारी से आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों के विकास कार्यो को जमीन पर उतार रही है ताकि वर्षों से वंचित आदिवासी समाज के लोग भी विकास की पहली पंक्ति में खड़े हो सकें। उन्होंने यह भी दावा किया कि आदिवासियों के विकास की सोच सिर्फ उनकी पार्टी के पास है और उनकी पार्टी ही उनके विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ा रही है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image