Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विभिन्न हादसे में दो महिलाओं की मौत

दरभंगा, 10 जनवरी (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पर आज अलग -अलग सड़क हादसों में दो महिलाओं की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पथ पर चेक पोस्ट के पास बिरदीपुर से सिमरी बाजार आ रही एक ऑटो रिक्शा को विपरित दिशा से आ रहे ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में टेम्पो सवार बिरदीपुर निवासी नथुनी पासवान की पत्नी सोनी देवी (30) की मौत घटनास्थल पर हो गई तथा उसका पुत्र करण पासवान (5) गंभीर रूप से घायल हो गया। वाहन को पुलिस ने सकरी के पास से चालक के साथ जब्त कर लिया है।
इस बीच हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये मुआवजे की मांग को लेकर घटनास्थल के निकट करीब दो घंटे तक सड़क जाम दिया। उग्र भीड़ ने सिमरी चेक पोस्ट पर बने ठहराव स्थल को उखाड़ कर सड़क पर फेंक कर आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष पंकज झा पर उपद्रवियों ने लाठी से हमला कर दिया जिसमें वे चोटिल हो गये। उग्र स्थिति को देखकर मौके पर जिला दंगा नियंत्रक वाहन के जवान एवं स्थानीय पुलिस बल पहुंच कर हल्का प्रयोग कर लोगों को खदेड़ कर जाम स्थल से हटाया।
उधर, राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पर सिमरी लाइन होटल के समीप अज्ञात पिकअप वैन की ठोकर भजौड़ा निवासी भन्नू सहनी की पत्नी सुकनी देवी(60) की मौत हो गई। इस हादसे में कई अन्य घायल हो गये।
सं.सतीश
वार्ता
image