Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


साइबर अपराधी गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

दुमका 12 जनवरी (वार्ता) झारखंड की दुमका जिला पुलिस ने बैंक से रुपये की निकासी करने आया कुख्यात साइबर अपराधी गिरोह के सक्रिय सदस्य को आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार साइबार अपराधी दामोदर कुमार जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के ठुडवा गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि दामोदर कुख्यात रंजीत मंडल साइबर अपराधी गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जो रांची में एक लाॅज में रहता है और अपने साथियों के साथ मिलकर साइबर अपराध को अंजाम देता है। वह प्रत्येक रविवार को आकर अपराध में शामिल अन्य सदस्यों के बीच ठगी के रुपये बांटता है।
श्री रमेश ने बताया कि इलाहाबाद बैंक की जरमुंडी शाखा के प्रबंधक की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर अपराधी दामोदर कुमार को दबोच लिया। उन्होंने बताया कि दामोदर इलाहाबाद बैंक की जरमुंडी शाखा में पुलिस के निर्देश पर बंद खाते से राशि की निकासी करने आया था। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में इस अपराधी के खिलाफ भी मामला दर्ज है। मेरठ पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ के लिए दुमका पहुंच रही है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार साईबर अपराधी के पास से एक मोटरसाइकिल, मोबाईल फोन के साथ इलाहाबाद बैंक एवं एसबीआई के दो पासबुक और एटीएम बरामद किये गये है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद बैंक से लगभग 3.98 लाख पचास हजार रुपये और एसबीआई के खाते से 2.36 लाख रुपये से अधिक का ट्रान्जेक्शन किया गया है। उन्हाेंने बताया कि पुलिस ने अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image