Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पिछड़ा वर्ग संघ ने अगड़े वर्ग के गरीब को आरक्षण का स्वागत किया

पटना 22 जनवरी(वार्ता) अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ ने अगड़ी जाति के गरीब लोगों को सरकारी नौकरी और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण का स्वागत करते हुए झारखंड और पश्चिम बंगाल में बिहार की तरह ही पिछड़े वर्ग को आरक्षण देने की मांग की ।
अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंद्र कुमार चंदापुरी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछड़ा वर्ग आर्थिक आधार पर अगड़ी जाति के गरीब लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कदम का समर्थन करता है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झारखंड और पश्चिम बंगाल में बिहार की तरह ही पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के लिए प्रयास करना चाहिए ।
श्री चंदापुरी ने कहा कि झारखंड और पश्चिम बंगाल में पिछड़ों की आबादी 60 प्रतिशत है बावजूद इसके उन्हें संविधान प्रदत्त 27 प्रतिशत आरक्षण भी नहीं मिल रहा है । झारखंड में जहां पिछड़ों को 14 प्रतिशत जबकि पश्चिम बंगाल में मात्र सात प्रतिशत ही आरक्षण मिलता है । उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आबादी के हिसाब से आरक्षण दिये जाने का पक्षधर है और इसी मुद्दे पर 17 फरवरी को झारखंड में अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ का राष्ट्रीय अधिवेशन सह राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन होगा । इसका उद्घाटन सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के.जी. बालाकृष्णन करेंगे और झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो मुख्य अतिथि होंगे ।
शिवा
वार्ता
image