Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

पलामू , 29 जनवरी (वार्ता) झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र से आज उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के सबजोनल कमांडर संतोष यादव को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने यहां बताया कि सूचना मिली कि लंबे समय से फरार चल रहे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर संतोष कुर्का गांव के पास आने वाला है। इसी आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे कुर्का से गिरफ्तार कर लिया। नक्सली के पास से एक देशी पिस्तौल और कारतूस बरामद किया गया है।
श्री माहथा ने बताया कि गिरफ्तार सब जोनल कमांडर गढ़वा जिले के रमकंडा थाना क्षेत्र के मंगराही गांव का रहने वाला है और इस पर दस से ज्यादा नक्सली घटना से जुड़े मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि संतोष करीब छह माह पूर्व ही जेल से छूटा है और अपनी आपराधिक गतिविधियां फिर से तेज कर दी थी। गिरफ्तार सब जोनल कमांडर पलामू के चैनपुर और गढ़वा क्षेत्र में अपने संगठन के विस्तार के लिए कार्य कर रहा था।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 25 जनवरी 2016 को संतोष ने अपने साथियों छोटे लाल यादव, संजय यादव, अविनाश और अंकुर यादव के साथ मिलकर अपने ही संगठन के चंचल एवं कमलेश पासवान की हत्या कर दी थी तथा शवों को चांदो रोड में रजहरा गांव के निकट शव को फेंक दिया था।
सं.उमेश.सूरज
वार्ता
image