Friday, Mar 29 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आग से झुलसकर एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

भागलपुर, 04 फरवरी (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर गांव में आग से झुलसकर
एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी।
नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने आज यहां बताया कि श्रीपुर गांव निवासी छतीस सिंह के झोपड़ीनुमा घर के निकट कुछ लोग कल रात ठंड से बचने के लिए अलाव जलाये हुए थे तभी आग से निकली चिंगारी ने आठ घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में छतीस सिंह की झोपड़ी में सोये उनके चार बच्चों की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई जबकि बच्चों को बचाने के क्रम में छत्तीस सिंह की मां करूणा देवी (50) और भाई गंभीर रूप से झुलस गया। ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को तत्काल भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।
श्री कुमार ने बताया कि इलाज के दौरान आज सुबह करूणा देवी की मौत हो गयी। मृतक बच्चों की पहचान कृष्णा कुमार (10) ,क्रांति कुमार (08), शैलजा कुमारी (06) और पुषा कुमारी (04) के रुप में की गयी है।मृतक परिवार के आश्रितों को तत्काल करीब दस हजार रूपया और खाध सामग्री मुहैय्या कराई गई है। शीध्र ही आपदा प्रबंधन के प्रावधान के अनुसार चार-चार लाख रुपया मुआवजे की राशि का भुगतान कर दिया जायेगा। अन्य प्रभावित सात घरों के परिजनों को भी सहायता राशि मुहैय्या कराई जा रही है।
इस बीच नवगछिया की जिला पार्षद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष नंदिनी सरकार ने आज मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों और अन्य प्रभावित लोगों से मुलाकात की तथा युद्ध स्तर पर पर राहत कार्य चलाने की मांग जिला प्रशासन से की है।
सं प्रेम
वार्ता
image