Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुर्घटना-मौत बिहार दो पटना

दरभंगा से मिली जानकारी के अनुसार जिले के सदर थाना क्षेत्र के काकरघट्टी गांव के निकट राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 57 पर आज तड़के पिकअप वैन और ट्रक की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गयी। पिकअप वैन पर सवार लोग जा रहे थे तभी काकरघट्टी गांव के निकट उनका वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में पिकअप वैन चालक और उसपर सवार दो युवकों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र मोहमद शोयेब (24) ,महेश भगत (30) और सकरा थाना क्षेत्र निवासी मोहम्मद छोटू (25) के रूप में की गयी है। शवों को पोस्टमार्टम के लिये दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है।
राजगीर से प्राप्त समचान के अनुसार नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के हिलसा- चिकसौरा मुख्य मार्ग पर दामोदरपुर गांव के निकट आज बस के पलटने से दो लोगों की मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये। बस पर सवार लोग जा रहे थे तभी दामोदरपुर गांव के निकट बस अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में पलट गयी। इस दुर्घटना में बस पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 अन्य घायल हो गये।मृतकों की पहचान हिलसा थाना क्षेत्र के रेड्डी गांव निवासी नंदू पासवान (24) और जमुआार गांव निवासी रविंद्र प्रसाद (26) के रूप में की गयी है।
गंभीर रूप से घायल चार लोगों को बेहतर इलाज के लिये पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। अन्य घायलों को हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बस में आग लगा दी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति को नियंत्रित किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।
इस बीच जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एस एम के आदेश पर दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का चेक दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस-बीस हजार रुपए की राशि भी मृतकों के आश्रितों को प्रदान की गई है।
प्रेम
जारी वार्ता
image