Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ममता के धरना पर नीतीश ने कहा, राजनीतिक लाभ के लिए कुछ भी संभव : नीतीश

पटना 04 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पूछताछ के प्रयास के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरना पर बैठने को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगभग एक माह बाद प्रभावी होने से पूर्व राजनीतिक लाभ के लिए कुछ भी हो सकता है।
श्री कुमार ने यहां ‘लोकसंवाद’ के बाद पत्रकारों से बातचीत में शारदा चिटफंड के मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त से सीबीआई की पूछताछ के प्रयास के विरोध में सुश्री बनर्जी के धरना की ओर इशारा करते हुये कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता प्रभावी होने में अब लगभग एक माह रह गया है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में कुछ दल राजनीतिक लाभ के लिए कुछ भी कर सकते हैं लेकिन इसका केवल तात्कालिक प्रभाव ही होता है। उन्होंने इस संबंध में और पूछे जाने पर कुछ और बोलने यह कहते हुये इनकार कर दिया कि यह मामला अब उच्चतम न्यायालय में चला गया है, इसलिए कुछ भी टिप्पणी करना ठीक नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “हर परिस्थिति में हमलोग संवैधानिक व्यवस्था, कानूनी व्यवस्था और जो अच्छी परम्पराएं हैं, उसको अपनाकर ही चलते हैं। इस मुद्दे पर सीबीआई और सुश्री बनर्जी ही बता सकती हैं।” उन्होंने कहा कि लोगों को देश की नहीं बल्कि वोट की चिंता है। कांग्रेस जब चरम पर थी, तब बड़ी आसानी से राष्ट्रपति शासन लागू हो जाता था लेकिन अब यह स्थिति नहीं है। वर्ष 2005 में बिहार में भी राष्ट्रपति शासन लागू किया गया था।
सूरज उपाध्याय
जारी (वार्ता)
image