Friday, Mar 29 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

पटना 16 फरवरी(वार्ता) पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के जवान संजय कुमार सिन्हा की अंतिम यात्रा में भारी जनसैलाब उमड़ा ।
बिहार के पटना जिले के मसौढ़ी के तारेगनाडीह निवासी संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर सेना के वाहन से जब जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उनके पैतृक गांव के लिए रवाना हुआ तब वाहनों के काफिले पर सड़क के दोनों ओर खड़े होकर लोगों ने फूल बरसाये । लोग शहीद संजय अमर रहे, भारत माता की जय, शहीदों की शहादत का बदला लेकर रहेंगे, इंडियन आर्मी जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। जैसे-जैसे काफिला मसौढ़ी की ओर बढ़ रहा था उसमें शामिल लोगों का हुजूम बढ़ता ही जा रहा था ।
काफिले में शामिल नवयुवक हाथों में तिरंगा लिये हुए थे । पटना से मसौढ़ी के बीच रास्ते में पड़ने वाले नौबतपुर, पालीगंज, बैदराबाद, राजीपुर समेत कई इलाकों में लागों ने शहीदों के सम्मान में स्वत: बाजार को बंद रखा । राजीपुर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए युवाओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका । शहीद का शव जब उनके पैतृक गांव तारेगनाडीह पहुंचा तो पहले से ही वहां हजारो लोग इंतजार कर रहे थे ।
शव को देखते ही शहीद संजय कुमार सिन्हा के परिजनों का धैर्य का बांध टूट गया । शहीद की पत्नी, पिता, मां और बेटा-बेटी ताबूत को पकड़कर रोने लगे । इस दृश्य को देखकर वहां उपस्थित गांव के लोग भी आंसू रोक नहीं पाये । इस दौरान लोग शहीद संजय अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगात रहे । बाद में शव को अंतिम संस्कार के लिए फतुहा ले जाया गया ।
शिवा सूरज
वार्ता
image