Friday, Mar 29 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आतंकी हमले के विरोध में बिहार में दिखा लोगों का आक्रोश

पटना 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमले के विरोध में राजधानी पटना समेत बिहार के सभी जिले में लोगों खासकर युवाओं में जबरदस्त आक्रोश दिखा।
युवाओं ने पूरे राज्य में अलग-अलग स्थानों पर मार्च, जुलूस और मशाल जुलूस निकाले तो कई स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्गों (एनएच) को जामकर इस हमले के विरोध में प्रदर्शन किया।
राजधानी पटना के बोरिंग कैनाल रोड और अशोक राजपथ समेत लगभग सभी इलाकों में छात्रों ने जुलूस निकाला । इसके कारण सड़कों पर काफी देर तक जाम लगा रहा लेकिन आज इसके कारण आम लोग परेशान नहीं दिखे बल्कि जाम के दौरान वहां मौजूद लोग भी नारे लगा रहे थे । नवयुवक गांधी मैदान के निकट कारगिल चौक पर भी जमा हुये । ‘शहीद अमर रहे, जवानों का बलिदान नहीं भूलेगा हिंदुस्तान,भारत माता की जय, वंदे मातरम्,शहीदों की शहादत का बदला लेकर रहेंगे, इंडियन आर्मी जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के गगनभेदी नारे से जुलूस गुंजायमान रहा।
इसके अलावा बिहार की लाइफलाइन माने जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-31 और 57 को कई स्थानों पर जामकर लोगों ने प्रदर्शन किया। युवाओं ने एनएच-31 को खगड़िया जिले के पसराहा के निकट आज दोपहर करीब 45 मिनट तक जामकर यातायात को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान युवा ‘इमरान खान मुर्दाबाद और हमले का बदला हमला’ का नारा लगा रहे थे। इसी तरह अन्य जिलों से भी जगह-जगह जवानों के समर्थन और आतंकी हमले के विरोध प्रदर्शन के समाचार प्राप्त हो रहे हैं।
सूरज शिवा
वार्ता
image