Friday, Apr 19 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तस्कर मुकेश सिंह समेत तीन गिरफ्तार

पूर्णिया, 18 फरवरी (वार्ता) बिहार में पूर्णिया जिले के बायसी थाना क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व एके-47 राइफल की बरामदगी के मामले में कुख्यात मुकेश सिंह समेत तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने आज यहां बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष छापामारी दल का गठन किया गया था। कांड के एक अन्य अभियुक्त सूरज के स्वीकारोक्ति बयान में उजागर हुये तथ्यों के आधार पर विशेष टीम ने तीन अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में मामले के मास्टरमाइंड मुकेश कुमार सिंह को झारखंड पुलिस के सहयोग से रांची जिले के ओबरा थाना क्षेत्र, त्रिपुरारी सिंह को नेतरहाट थाना क्षेत्र से जबकि मुकेश कुमार गुप्ता को नगालैंड पुलिस का सहयोग से दीमापुर से गिरफ्तार किया गया है।
श्री शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुकेश के पास से स्कॉर्पियो में छुपाकर रखी गई राइफल, एक पिस्तौल, चार उच्च श्रेणी के स्टील लगे हुए बुलेट प्रूफ जैकेट एवं 15 कारतूस, छह मोबाइल फोन, एटीएम और 12500 रुपये नकद बरामद किये हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकेश सिंह को पुलिस रिमांड पर ले रही है ताकि अन्य मामलों का खुलासा हो सके। उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 से ही सभी अभियुक्त नगालैंड से हथियार लाकर उग्रवादियों को दिया करते थे। गिरफ्तार तस्कर हथियारियों की आपूर्ति तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के उग्रवादियों को करते थे।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image