Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हवाई हमला पाकिस्तान के लिए संदेश,‘अब भी सुधर जाओ’-पुलवामा शहीद पुत्र

पटना 26 फरवरी(वार्ता) पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों की तेरहवीं के दिन आज आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा के पुत्र ने कहा कि भारत का पाकिस्तान के लिए यह कड़ा संदेश है कि अब भी सुधर जाओ ।
सीआरपीएफ के शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा के पुत्र सोनू कुमार ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के 12 दिनों के बाद इसे अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पाकिस्तान के लिए कड़ा संदेश है कि अब सुधर जाओ नहीं तो भारत की सेना मुंह तोड़ जवाब देगी । उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से जवानों और भारत के लोगों का मनोबल बढ़ा है। इस समय सभी राजनीतिक पार्टियों को साथ खड़ा होना चाहिए।
शहीद के भतीजे गौतम कुमार ने कहा कि वायु सेना की कार्रवाई पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए एक संदेश है कि अब उन्हें कोई मौका नहीं दिया जाएगा। यदि वे आतंकी ठिकानों को खुद नष्ट नहीं करते हैं तो भारत इसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि यह भारत का संकल्प है कि पूरे पाकिस्तान में एक भी आतंकी को बचने नहीं दिया जायेगा ।
उधर शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा की 13 वीं के मौके पर आज मसौढ़ी में सैकड़ों स्कूली बच्चों ने शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी । बच्चों ने शहीद जवान संजय सिन्हा अमर रहे और भारत माता की जय के नारे लगाए। शहीद सिन्हा पटना जिले के मसौढ़ी के तारेगनाडीह के रहने वाले थे ।
इस बीच पाकिस्तान में जैश के ठिकानों को हवाई हमले में ध्वस्त करने की भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पर प्रसन्नता जताने के लिए बड़ी संख्या में छात्र और युवक राजधानी पटना समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर उतरे और नारे लगाये । छात्र और युवक पूरे उत्साह में थे । वे हाथों में तिरंगा लेकर “भारत माता की जय, वंदे मातरम् और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे ।
शिवा सूरज
वार्ता
image