Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गिरिडीह में छह साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह 13 मार्च (वार्ता) झारखंड के गिरिडीह जिले में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी कर छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस उपाधीक्षक (साइबर सेल) सन्दीप सुमन समदर्शी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गठित टीम ने छापेमारी कर बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिशनपुर से प्रवीण मंडल, टिकलटो से कुलदीप पंडित, डाकबंगला से दिलीप कुमार, बांसजोर से संजय मंडल और सुनील मंडल के अलावा मधुपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया है।
श्री समदर्शी ने बताया कि पुलिस को साइबर अपराध के मास्टरमाइंड का पता गिरफ्तार अपराधियों के से मिला है और इसके खिलाफ कई सबूत भी हाथ लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस धंधे में शामिल एक सफेदपोश का चेहरा भी सामने आया है, जो साइबर अपराधियों को संरक्षण देने और इनके साथ मिलीभगत कर कमीशनखोरी कर रहा हैं।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इन साइबर अपराधियों के तार एक मुखिया पति से जुड़ा पाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। जल्द ही सरगना का पर्दा फाश किया जाएगा।
श्री समदर्शी ने बताया गया कि सभी अपराधियों के पास से कई आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गई हैं। इनमें सात मोबाइल फ़ोन, अलग-अलग बैंकों के छह डेबिट कार्ड के अलावा बैंक पासबुक समेत मनी ट्रंजेक्शन का प्रमाण शामिल हैं।
सं सूरज
वार्ता
More News
झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

झारखंड में कांग्रेस ने तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 7:08 PM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कांग्रेस ने लोकसभा के तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

see more..
संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

16 Apr 2024 | 6:46 PM

गया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान को ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में इस्तेमाल करने के लिए विपक्षी दलों को चेतावनी देते हुए आज कहा कि इसे कोई भी नहीं बदल सकता, यहां तक कि खुद डॉ. भीमराव अंबेडकर भी इसे नहीं बदल सकते लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि यदि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल दिया जाएगा।

see more..
image