Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आेमप्रकाश यादव को गंवानी पड़ी सीवान सीट

पटना 16 मार्च (वार्ता) बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में तालमेल के तहत सीवान लोकसभा सीट घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के खाते में जाने से इस क्षेत्र से लगातार दो बार से सांसद रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ओमप्रकाश यादव को यह सीट गंवानी पड़ी।
श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर आज सीवान सीट से उनकी टिकट कट जाने की बात स्वीकार की और कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार में भाजपा मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय का आभार व्यक्त करता हूं कि दस वर्ष की सादगी, ईमानदारी और अहिंसा के इनाम के तौर पर मेरी संसदीय सीट (सीवान) जदयू को दी जा रही है। मैं बहुत छोटा इंसान हूं, जमीनी जुड़ाव के इनाम के लिए धन्यवाद।”
उल्लेखनीय है कि बिहार राजग में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कुल 40 सीटों का बंटवारा किया गया, जिसके तहत घटक दल भाजपा को 17, जदयू को 17 और लोक जनशक्ति पार्टी को छह सीटें मिली हैं।
श्री यादव ने वर्ष 2009 का लोकसभा चुनाव सीवान सीट पर भाजपा की टिकट से लड़ा और 236194 वोट हासिल किये। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना सहाब को 63430 मतों के भारी अंतर से पराजित किया था। इसके बाद वर्ष 2014 का चुनाव जीतकर भी उन्होंने इस सीट पर भाजपा का परचम लहाराया।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image