Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव की तैयारियों में जुटा गिरिडीह प्रशासन

गिरिडीह 23 मार्च (वार्ता) झारखंड का गिरिडीह जिला प्रशासन हाने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है।
उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार पाठक ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जिले में 1056 बूथों को दिव्यांग मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित किया गया है। उन्होंने कहा कि इन बूथों पर दिव्यांगों के मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।
श्री पाठक ने बताया कि जिले में पांच हजार से अधिक दिव्यांग मतदाता हैं और उन्हें मतदान के दिन ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराया जाएगा। दिव्यांगों को घर से मतदान केंद्र तक लाने की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि 1950 टोल फ्री नंबर के जरिए लोग चुनाव से संबंधित जानकारी ले सकते है। गिरिडीह में 400 से अधिक लोग इस नम्बर पर सम्पर्क कर चुके हैं।
उपायुक्त ने बताया कि जिले में 16 आदर्श बूथ बनाये जायेंगे। गिरिडीह में 34 बूथ ऐसे थे, जहां पिछली बार 40 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था। वैसे इलाकों में वोट के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खेल कूद, दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।
सं सूरज
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image