Friday, Mar 29 2024 | Time 14:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा को हराने के लिए एकजुट हों धर्मनिरपेक्ष ताकतें : कन्हैया

भाजपा को हराने के लिए एकजुट हों धर्मनिरपेक्ष ताकतें : कन्हैया

पटना 24 मार्च (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता एवं जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए समान विचारधारा वाले दलों से एकजुट होने की अपील करते हुये आज कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टियों को अपने हितों से ऊपर उठने की जरूरत है।

बेगूसराय सीट से भाकपा के उम्मीदवार बनाये गये श्री कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि समय की मांग है कि होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी हाल में भाजपा को पराजित किया जाये क्योंकि यदि केंद्र में भाजपा की दुबारा सरकार बनी तो राष्ट्र के लिए बड़ा खतरा साबित होगा। उन्होंने कहा कि यदि चुनाव में भाजपा को लोकसभा में पर्याप्त संख्याबल मिल गया तो वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एजेंडे के अनुरूप संविधान में छेड़छाड़ शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए यदि भाकपा को कुछ क्षेत्रों में अपने हितों का त्याग भी करना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेगी।

भाकपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को हराने के लिए बिहार में महागठबंधन को समर्थन देगी और इसके लिए कड़ी मेहनत भी करेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि महागठबंधन में सीट बंटवारे के दौरान भाकपा की मांग पर विचार नहीं किया गया लेकिन इससे भाजपा को कड़ी शिकस्त देने के लिए महागठबंधन को समर्थन देने की उनकी पार्टी के इरादे पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में श्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के विरोध में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजुट करने के लिए उनकी पार्टी ने पिछले वर्ष ऐतिहासिक गांधी मैदान में विशाल रैली की थी, जिसमें महागठबंधन के सभी घटक दलों ने भाग लिया था।

सूरज

जारी (वार्ता)

image