Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जविपा बिहार की 25 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना 26 मार्च (वार्ता) जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने आज उनकी पार्टी के बिहार की 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की।
श्री कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्‍य को देखते हुए उनकी पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में बिना किसी दल के समर्थन के राज्य की 40 में से 25 संसदीय क्षेत्र में उम्मीदवार खड़ी करेगी। जविपा अपने दम पर बिहार की जनता को एक सशक्‍त विकल्‍प देने का काम करेगी। उन्‍होंने कहा कि आगामी 29 मार्च को पार्टी की ओर से उम्‍मीदवारों की नाम की घोषणा की जायेगी।
जविपा अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) पर टिकट की खरीद-बिक्री करने का आरोप लगाते हुये कहा कि बिहार में जिस तरह से गठबंधन और महागठबंधन का टिकट बेचने का धंधा चल रहा है, वह निश्‍चित रूप से प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है। लोकसभा चुनाव, दोनों गठबंधन के लिए पैसों का खेल बन कर रह गया है। यह बाबा साहब के संविधान के लिए भी खतरा पैदा करने वाला है। जनतांत्रिक विकास पार्टी इसका पुरजोर विरोध करती है।
सूरज
जारी (वार्ता)
image