Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गये बंगलादेशी आतंकवादी

पटना 27 मार्च(वार्ता) बिहार की राजधानी पटना स्थित विशेष अदालत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती से संबंधित दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजे गये दो बंगलादेशी आतंकवादियों को हिरासती पूछताछ के लिए दो दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया ।
आतंकवादी निरोधक दस्ते (एसटीएस) के विशेष प्रभारी न्यायाधीश ओमप्रकाश की अदालत में आवेदन दाखिल कर एटीएस, पटना ने दोनों बंगलादेशी आतंकवादियों से हिरासती पूछताछ के लिए 15 दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने की प्रार्थना की थी। आवेदन पर सुनवाई के बाद विशेष अदालत ने केवल दो दिनों की पुलिस रिमांड की अनुमति दी है।
गौरतलब है कि इस वर्ष 24 मार्च को एटीएस, पटना ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जंक्शन स्थित मदनी मुसाफिरखाना के नजदीक से दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि दोनों युवक खैरुल मंडल और अबू सुल्तान बंगलादेशी नागरिक हैं और वहां के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल- मुजाहिदीन, बंगलादेश और इस्लामिक स्टेट बंगलादेश के सक्रिय सदस्य हैं।
आतंकवादियों के पास से पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित आदेशों की छायाप्रति, आईएसआईएस एवं अन्य आतंकवादी संगठनों के पोस्टर और पैम्पलेट की छायाप्रति, दो फर्जी भारतीय मतदाता पहचान पत्र, एक पैनकार्ड, नयी दिल्ली से हावाड़ा और गया से पटना तथा कोलकाता से गया की ट्रेन टिकट, तीन मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड बरामद की गई थी।
सं सूरज शिवा
वार्ता
More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image