Friday, Apr 26 2024 | Time 01:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किराना दुकान में शराब बेचते मुखिया समेत तीन गिरफ्तार

पलामू, 27 मार्च (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के पांडू थाना क्षेत्र के कुटमू पंचायत के मुखिया इन्द्रजीत पटेल समेत तीन लोगों को किराना दुकान में शराब बेचते गिरफ्तार किया गया है।
उत्पाद अवर निरीक्षक पुरुषोत्तम कुमार ने आज यहां बताया कि पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान तेज किया गया है। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली थी कि कुटमू के मुखिया इन्द्रजीत पटेल अपनी किराना दुकान में अवैध तरीके से शराब बेचते हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन के बाद एक विशेष टीम बनाकर कार्रवाई की गयी। मुखिया को किराना दुकान में शराब बेचते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया।
श्री कुमार ने बताया कि किराना दुकान की तलाशी के दौरान सामानों की आड़ में छुपाकर रखी गयी 18 लीटर महुआ शराब बरामद की गयी। दुकान से अंग्रेजी शराब से भरी कई बोतलें भी मिली, जिसे जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि दुकान से कुल 36.75 लीटर अंग्रेजी शराब और 31.8 लीटर बीयर बरामद की गई है।
उत्पाद अवर निरीक्षक ने बताया कि मुखिया द्वारा किराना दुकान की आड़ में लंबे समय से शराब बेची जा रही थी। गांव के लोग दुकान से शराब खरीदते थे और सेवन करते थे। लगातार शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की रणनीति तैयार की गयी।
सं. सतीश सूरज
जारी वार्ता
image