Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुलिस झड़प को लेकर वकीलों ने की हड़ताल

पटना 30 मार्च (वार्ता) बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय परिसर में पुलिसकर्मी और वकीलों के बीच हुई झड़प से उत्पन्न विवाद को लेकर वकीलों ने तीन दिनों तक न्यायिक कार्यों से अलग रहने का निर्णय लिया है।
जिला अधिवक्ता संघ, पटना की आज यहां हुई आपात बैठक में वकीलों ने पुलिस के साथ हुई झड़प के बाद न्यायालयकर्मियों एवं जिला जज के अंगरक्षक द्वारा किये गये दुर्व्यवहार पर रोष प्रकट करते हुये पूरे घटनाक्रम और परिस्थितियों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। समिति को तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस बीच वकीलों ने 30 मार्च से 02 अप्रैल 2019 तक अपने को न्यायिक कार्यों से अलग रखने का निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि शुक्रवार को दोपहर बाद पेशी के लिए लाये गये अभियुक्त की वकील से बातचीत कराने के प्रश्न पर दारोगा, वकील और अभियुक्त के परिजन के बीच हुई झड़प से अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था। घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में वकील इकट्ठा हुये और जिला जज रुद्रप्रताप मिश्रा के प्रकोष्ठ में शिकायत करने पहुंचे।
दूसरी ओर घटना की खबर मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस उपाधीक्षक(पूर्वी), पिरबहोर के थानाध्यक्ष, कदमकुआं के थानाध्यक्ष एवं बड़ी संख्या में पुलिस पटना व्यवहार न्यायालय में पहुंचकर स्थिति की समीक्षा की। पुलिस अधिकारियों और जिला जज ने दारोगा राजेंद्र रजक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इस बीच न्यायालय कर्मियों, लोक अभियोजक, जिला जज के अंगरक्षक तथा वकीलों के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई थी। बाद में वकीलों ने संघ कार्यालय में इकट्ठा होकर घटना के आलोक में आगे की रणनीति तय करने के लिए 30 मार्च 2019 को आपतकालीन बैठक कर आगे की रणनीति तय करने का निर्णय लिया था।
सं सूरज शिवा
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image