Friday, Apr 26 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त बल की होगी तैनाती :श्रीनिवास

समस्तीपुर 01 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर.श्रीनिवास ने कहा है कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त संपन्न कराने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जायेगी।
श्री श्रीनिवास आज समस्तीपुर स्थित जिला समाहरणालय सभाकक्ष में प्रमंडलीय अधिकारियों के साथ चुनावी समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त संपन्न कराने के प्रति आयोग गंभीर है। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत सभी लोकसभा क्षेत्रों के निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों समेत आलाधिकारियों को नियमों का सख्ती के साथ अनुपालन करने का आदेश दिया गया है।
श्रीनिवासन ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती के साथ अनुपालन किया जा रहा है, चाहे कितना बड़ा आदमी क्यों न हो। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन सभी मतदान केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू रहेगी।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव को लेकर दरभंगा और मुंगेर प्रमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। उन्होंने बताया कि बैठक में मतदान और मतगणना समेत अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। बैठक में समस्तीपुर, दरभंगा, मुंगेर और खगड़िया समेत अन्य जिलों के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरीय प्रशासनिक अधिकारी मौजदू थे।
सं.सतीश
वार्ता
image