Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार: तेजस्वी डबल इंजन दो अंतिम पूर्णियां

नेता प्रतिपक्ष ने लोकसभा चुनाव को देश के लिए बड़ी लड़ाई बताते हुए कहा कि यह एक व्यक्ति, पार्टी या गठबंधन की लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई देश एवं संविधान को बचाने के साथ-साथ आरक्षण को बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आरक्षण और संविधान को समाप्त करना चाहती है। सभी को इस लड़ाई में एकजुट होने की जरूरत है।
श्री यादव ने मोदी सरकार को आरक्षण विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा और उसके गठबंधन की सरकार यदि दोबारा सत्ता में आयी तो आरक्षण भी खत्म कर देगी। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को फंसाने का भी आरोप लगाया और कहा कि यदि उनके पिता आज जेल से बाहर होते तो कोई भी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता था।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महागठबंधन हमेशा से सामाजिक सौहार्द और भाईचारे की बात करती है लेकिन केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह यहां के लोगों को पकिस्तान भेजने की बात करते है। उन्होंने नीतीश कुमार पर जनादेश का अपमान करने और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के गोद में बैठने का आरोप लगाया।

श्री यादव ने मधेपुरा सांसद पप्पू यादव का बिना नाम लिए उन्हें भाजपा का एजेंट बताया। उन्होंने कहा कि हर बात पर रोने एवं एक्टिंग करने के अलावा उसके पास कोई काम नहीं है। पहले उन्होंने घोषणा की थी यदि दोनों भाई जीत गए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब क्या हुआ। उन्होंने लोगों से महागठबंधन उम्मीदवार को भारी बहुमत से विजय बनाने की अपील की।
सं.उमेश.सतीश
वार्ता
image