Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में तीसरे चरण के लिए 16 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

पटना 02 अप्रैल (वार्ता) बिहार में तीसरे चरण में पांच सीटों पर 23 अप्रैल को हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए नामजदगी दाखिल करने के पांचवें दिन आज कुल 16 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा।
राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने यहां बताया कि झंझारपुर से पांच, अररिया से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मौजूदा सांसद सरफराज आलम एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राम कुमार भगत, सुपौल से कांग्रेस की निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन समेत तीन, खगड़िया से विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश सहनी समेत चार और मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस चरण के लिए अब तक 27 उम्मीदवारों ने पर्चें भरे हैं।
उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के लिए झंझारपुर, अररिया, सुपौल, खगड़िया एवं मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में 23 अप्रैल को मतदान होना है।
श्री सिंह ने बताया कि चौथे चरण में पांच सीटों पर 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने के पहले दिन आज दरभंगा से एक और बेगूसराय से एक पर्चा दाखिल किया गया। इस चरण के लिए जिन क्षेत्रों में चुनाव होना है, उनमें दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image