Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजनीति.कांग्रेस हंगामा दो अंतिम पटना

नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एजेंट होने का आरोप लगाया और कहा कि इन लोगों ने पार्टी के निष्ठावान लोगों को दरकिनार कर टिकट बेच दिया है । उन्होंने कहा कि श्री अखिलेश सिंह ने अपने बेटे आकाश को पूर्वी चम्पारण से टिकट दिलाने के लिए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा जैसी पार्टियों से सौदेबाजी की ।
रालोसपा ने पूर्वी चम्पारण से श्री अखिलेश सिंह के बेटे आकाश को पूर्वी चम्पारण से टिकट दिया है। इसी बात से श्री निखिल कुमार के समर्थक नाराज हैं। समर्थक चाहते थे कि यदि औरंगाबाद सीट समझौते में कांग्रेस को नहीं मिली है तो उसे काराकाट संसदीय क्षेत्र मिलना चाहिए था । वे श्री निखिल कुमार के लिए काराकाट से टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन काराकाट सीट रालोसपा के खाते में गई है । इस सीट के साथ ही रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से भी चुनाव लड़ रहे हैं।
उधर, आज जब चुनाव समिति की पहली बैठक हुई तब उसमें भी पार्टी टिकट के बटवारे को लेकर कांग्रेस के अंदर नाराजगी की झलक साफ दिखायी दी । बैठक में कुल 27 विधायकों में से सिर्फ तीन विधायक ही शामिल हुए । सबसे खास बात यह रही कि इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रेमचंद मिश्रा भी शामिल नहीं हुए ।
बाद में श्री गोहिल ने पार्टी में किसी तरह की नाराजगी से इंकार किया और कहा कि सभी नेताओं और उनके समर्थकों को टिकट की अपेक्षा रहती है लेकिन टिकट सीमित हैं इसलिए सभी को उम्मीदवार नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो समर्थक यदि थोड़ नाराज भी हैं तो उन्हें मना लिया जायेगा ।
शिवा सतीश
वार्ता
image