Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ग्रामीणों पर हमला करने वाले तेंदुआ को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला

मुजफ्फरपुर 15 अप्रैल (वार्ता) बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के चिचरी गांव में आज जंगल से भटक कर आये तेंदुआ ने हमला कर दस लोगों को जख्मी कर दिया, जिसके बाद उग्र लोगों ने लाठी डंडे से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी।
प्रमंडलीय वन पदाधिकारी (डीएफओ) सुधीर कुमार कर्ण ने यूनीवार्ता से बातचीत में बताया कि सम्भवत: बागमती नदी के रास्ते वाल्मीकि वन्य क्षेत्र से एक तेंदुआ भटक कर चिचरी गांव आ गया और उसने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस हमले में करीब दस लोग घायल हो गये, जिनमें दो की स्थिति गंभीर है। उन्होंने बताया कि इसके बाद उग्र ग्रामीणों ने तेंदुआ को घेर लिया। तेंदुआ जान बचाने के लिए तलाब में कूद गया, जिसके बाद लोगों ने उसपर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।
श्री कर्ण ने बताया कि पत्थर मारने से घायल तेंदुआ जब तलाब से बाहर निकला तब लोगों ने लाठी-डंडे और भाला मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने तेंदुआ को तलाब के निकट मिट्टी के नीचे दबा दिया। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे और मृत तेंदुआ को बरामद किया।
डीएफओ ने बताया कि तेंदुआ के हमले में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। इस सिलसिले में वन्य प्राणी कानून के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुजफ्फरपुर में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है।
शिवा सूरज
वार्ता
image