Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड: लीड माओवादी विस्फोट दो अंतिम डालटनगंज

वहीं, पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि कल रात कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ता लखन साव सोए हुए थे तभी हथियार से लैस नक्सलियों ने श्री साव को हथियार का भय दिखाकर अपने कब्जे में लिया और गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद डरे सहमे श्री साव ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। बम के जोरदार धमाके में चुनाव कार्यालय पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। कार्यालय के साथ ही इस कॉम्पलेक्स के कई कमरे क्षतिग्रस्त हो गये।
दूसरी ओर पुल निर्माण में लगे सरिया मिस्त्री राजीव दत्ता ने बताया कि घटना को अंजाम देने हरिहरगंज की ओर से दो बाइक पर सवार छह की संख्या में माओवादी आए और काम को बंद करा दिया। इसके बाद नक्सलियों ने कर्मचारियों से मोबाइल फोन लेने के बाद उन्हें भागने को कहा । घटना के बाद से पुल निर्माण का कार्य बंद हो गया है।
इस बीच, भाजपा उम्मीदवार श्री राम, छत्तरपुर के विधायक राधाकृष्ण किशोर, भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार पांडेय समेत भाजपा के कई नेताओं ने घटनास्थल का जायजा लिया। भाजपा नेताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए नक्सलियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।
गौरतलब है कि शहर के मेन रोड स्थित पुराने बस स्टैंड के निकट एक कॉम्पलेक्स में भाजपा के चुनाव कार्यालय का भाजपा के निवर्तमान सांसद सह पार्टी प्रत्याशी वी. डी. राम ने 18 अप्रैल को उद्घाटन किया था। इस संसदीय सीट पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाने है। घटना के बाद हरिहरगंज समेत आसपास का इलाका पूरी रात सहमा रहा और कोई भी घर से बाहर नहीं निकला।
सं. उमेश.सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image