Friday, Mar 29 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जिला अधिवक्ता संघ के निर्वाची पदाधिकारी का चुनाव 08 मई को

पटना 06 मई (वार्ता) बिहार राज्य बार काउंसिल के निर्देश पर पटना जिला अधिवक्ता संघ के आम चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी का चुनाव इस वर्ष 08 मई को होगा।
संघ के महासचिव राजेश कुमार ने आज बार काउंसिल के पत्र के आलोक में नये निर्वाची पदाधिकारी के चुनाव के लिए 08 मई 2019 की तिथि निश्चित करते हुये सूचना जारी कर दी है। निर्वाची पदाधिकारी का चुनाव गुप्त मतदान के रूप में मतपत्रों द्वारा किया जाएगा।
गौरतलब है कि पूर्व में बार काउंसिल ने 07 अप्रैल 2019 को संघ की तदर्थ समिति को 15 अप्रैल 2019 तक चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर लेने का निर्देश दिया था। इस निर्देश के आलोक में शैलेष कुमार सिंह को निर्वाची पदाधिकारी चुना गया था। काउंसिल में 28 अप्रैल को हुई कार्यकारिणी की बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार, पूर्व निर्वाची पदाधिकारी शैलेष कुमार सिंह ने चुनाव से संबंधित कार्यक्रम की न तो कोई सूचना भेजी और न ही चुनाव के लिए कोई कार्रवाई की।
बार काउंसिल ने 28 अप्रैल 2019 की बैठक में पूर्व निर्वाची पदाधिकारी श्री सिंह को हटाते हुये नये निर्वाची पदाधिकारी का चुनाव एक सप्ताह के अंदर कराने का निर्देश संघ के महासचिव को दिया था। इसी निर्देश के आलोक में महासचिव ने निर्वाची पदाधिकारी के चुनाव के लिए 08 मई 2019 की तिथि निश्चित की है। काउंसलि ने यह भी निर्देश दिया है कि निर्वाची पदाधिकारी की चुनाव प्रक्रिया के दौरान आम चुनाव के लिए मनोनीत किये गये सासाराम के वकील रूद्रनारायण प्रताप और पटना उच्च न्यायालय के वकील सत्येंद्र नारायण सिंह उपस्थित रहेंगे।
सं सूरज
वार्ता
image