Friday, Apr 26 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कनीय अभियंता और लिपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटना, 07 मई (वार्ता) बिहार राज्य सतर्कता अन्वेषण ब्यूरो ने सारण जिले के तेलपा सेक्शन के विद्युत आपूर्ति प्रशाखा के कनीय अभियंता और पत्राचार लिपिक को आज रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो सूत्रों ने यहां बताया कि सारण जिले के छपरा नगर के मौना मुहल्ला निवासी मयंक शेखर ने ब्यूरो में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि बिजली का कनेक्शन लेने अथवा ट्रांसफार्मर बदलने के लिए कार्यपालक अभियंता आनंद कुमार द्वारा रिश्वत के रूप में 50000 रुपये तथा कनीय अभियंता जय नंदन कुमार (विद्युत आपूर्ति, पश्चिमी) द्वारा 20000 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि मामले का सत्यापन कराने के दौरान रिश्वत मांगे जाने के प्रमाण मिले। इस दौरान यह भी पाया गया कि कार्यपालक अभियंता लिपिक सरोज से मिलकर काम कराने को कहा गया। इसके बाद ब्यूरो में पुलिस उपाधीक्षक गोपाल पासवान के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
सूत्रों ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ब्यूरो की टीम ने कनीय अभियंता जैनेंद्र कुमार को 20 हजार रुपये और पत्राचार लिपिक सरोज कुमार को 45 हजार रुपये की रिश्वत लेते उनके कार्यलय से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त को मुजफ्फरपुर कार्यालय ले जाया जा रहा है, जहां पूछताछ के बाद उन्हें निगरानी की विशेष अदालत में स्थापित किया जाएगा।
सतीश सूरज
वार्ता
image