Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपहृत व्यवसायी पुत्री बरामद, आठ अपहरणकर्ता गिरफ्तार

समस्तीपुर, 28 मई (वार्ता) बिहार में समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भीड़ी टोल गांव के समीप से करीब सप्ताह पूर्व दो करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने के लिए अपहृत की गई व्यवसायी पुत्री को पुलिस ने सकुशल बरामद कर कर आठ अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने आज यहां बताया कि पिछले 21 मई की रात्रि वाहन सवार हथियारबंद अपराधियों ने भीड़ी टोल गांव के समीप से व्यवसायी नवीन सिंह की पुत्री का बाजार से घर लौटने के दौरान अपहरण कर लिया था। उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अपहृत नाबालिग बच्ची की सकुशल बरामदगी और अपहरणकर्ताओ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक प्रीतीश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था।
सुश्री कौर ने बताया कि अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने नाबालिग के परिजनों को फोन कर फिरौती के तौर पर दो करोड़ रुपये देने की मांग की थी। अपहर्ताओं ने मांग नहीं मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। उन्होंने बताया कि
विशेष टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान और सर्विलांस के माध्यम से पटना जिले के बख्तियारपुर दियारा स्थित एक ठिकाने पर आज छापेमारी कर अपहृत व्यवसायी पुत्री को आज सकुशल बरामद कर लिया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में अपहरण कांड के सरगना और समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थाना के कोरबद्वा गांव के रहने वाले गुड्ड महतो समेत आठ अपहर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से अपहरण में उपयोग किये गये वाहन, तीन पिस्तौल, दस मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image