Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कपड़ व्यवसायी से लूट मामले का उद्भेदन, पांच गिरफ्तार

डालटनगंज 30 मई (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में नगर थाना क्षेत्र के एक विद्यालय के निकट सोमवार की रात कपड़ा व्यवसायी से लूट हुई लूट के मामले का पुलिस ने महज दो दिनों बाद ही उद्भेदन करते हुये पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने आज यहां बताया कि 27 मई की रात नौ से 10 बजे के बीच अपनी दुकान बंद कर व्यवसायी विनोद अग्रवाल स्कूटी से बेलवाटिका स्थित गुरूनानक काॅलोनी आवास पर लौट रहे थे। इसी दौरान कोयल पुल के नीचे पहले से घात लगाए चार से पांच लुटेरों ने उन्हें रोका और लाठी-डंडे के साथ-साथ घातक हथियार का भय दिखाकर बिक्री के रुपये लूटकर फरार हो गए।
श्री माहथा ने बताया कि व्यवसायी द्वारा सूचना देने के बाद पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में टीम बनायी गयी तथा लुटेरों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई तेज की गयी। इसी बीच शक के आधार पर व्यवसायी की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी और इस कांड के मास्टरमाइंड रवि कुमार को हिरासत में लिया गया। कड़ी पूछताछ करने पर उसने मामले का खुलासा कर दिया। उसकी निशानदेही पर उसके साथियों की पहचान हुई। बाद में एक-एक कर पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रवि की निशानदेही के आधार पर पहले कुंड मुहल्ले से मनोज कुमार, मो. रजी आलम और जितेश कुमार चन्द्रवंशी को दबोचा गया। इसके बाद पांचवे आरोपी राहुल कुमार की गिरफ्तारी चैनुपर के शाहपुर-सेमरटांड़ से हुई। उन्होंने बताया कि इस कांड में दो अन्य आरोपियों कुजुर भुइयां और सन्नी कुमार की भी संलिप्तता सामने आयी है। इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
श्री माहथा ने बताया कि गिरफ्तार रवि कुमार के बताये अड्डे से 50 हजार 950 रुपये, मनोज कुमार के पास से 75 हजार और जितेश कुमार के पास से एक लाख रुपये नकद बरामद किये गये।
सं सूरज
वार्ता
image