Friday, Mar 29 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईद को लेकर बाजार में रौनक

पटना 03 जून (वार्ता) खुशियों का त्योहार ईद मुबारक को लेकर बिहार की राजधानी पटना के बाजारों में रौनक बढ़ गयी है।
बाजार में हर तरफ ईद की खरीदारी करते लोगों का बड़ा हसीन मंजर इन दिनों राजधानी में दिख रहा है। ग्राहकों की मांग के अनुरूप व्यापारियों ने खास इंतजाम किए हैं। अलग-अलग प्रकार के परिधान से अस्थायी और स्थायी दुकानें सजी हुई है। ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर दुकानदारों ने भी लेटेस्ट फैशन से जुड़े डिजाइनर और पॉपुलर ब्रांड के कपड़ों का स्टॉक सजा रखा है। दुकानों में ग्राहकों की फरमाइश पर अलग-अलग रंगों और डिजाइन के कई ड्रेस उपलब्ध हैं। चारों ओर मेले से माहौल नजर आ रहा है।
लगभग हर छोटी-बड़ी दुकानों पर खरीदारों की भारी भीड़ दिख रही है। सुबह और शाम दोनों वक्त कपड़े,आभूषण,ड्राई फ्रूट्स एवं इत्र आदि की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है। सब्जीबाग, खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, न्यू पटना मार्केट सहित कई इलाकों में हर दुकान पर सिर्फ ईद की खरीदारी करने वाले नजर आ रहे हैं।कोई कुर्ता-पायजामे की खरीदारी कर रहा है तो कोई टोपियों की क्वालिटी को परख रहा है। किसी को इत्र खरीदने की जल्दी है तो कोई सेवइयों की खरीदारी में मशगूल है।
राजधानी पटना के सब्जीबाग में ईद की खरीदारी परवान पर है। इस त्योहार में इत्र की बड़ी अहमियत है। इसी को लेकर बाजार में इसबार इसकी कई खास वेरायटी आई है। भले ही बाजार में ब्रांडेड परफ्यूम मौजूद हों लेकिन रोजेदारों की पहली पसंद अभी भी देसी इत्र ही हैं। युवा और बुजुर्ग जहां मजमूआं और जन्नतुल फिरदौस पसंद कर रहे हैं, वहीं युवतियां एवं महिलाएं इन इत्र के अलावा पोंड्स, बेला, ड्रीमलाइट ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसकी
खुशबू में भाईचारे का पैगाम है।
प्रेम सूरज
जारी वार्ता
image