Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू का सदस्यता अभियान 08 जून से

पटना 03 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अब अपने संगठन को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से 08 जून से बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाएगा।
जदयू संसदीय दल के नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जिला अध्यक्षों, समन्वयक तथा जिला समन्वयकों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की वर्ष 2019-2022 तक तीन वर्षों के लिए सदस्यता नवीकरण तथा नए सदस्यों को सदस्यता दी जाएगी। इसके लिए 08 जून से 05 जुलाई 2019 तक का समय निर्धारित किया गया। इसके बाद पार्टी का संगठनात्मक चुनाव संपन्न कराया जाएगा।
श्री सिंह ने कहा कि इस अभियान में कोई सदस्य सदस्यता से वंचित ना हो इसके लिए जिला समन्वयक एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्त की गई है। पार्टी के सदस्य पूर्व की तरह ही अपने-अपने बूथ पर सदस्य बनाएंगे तथा पार्टी के पंचायत एवं वार्ड अध्यक्ष के माध्यम से क्रियाशील सदस्य बनेंगे। सदस्यता फार्म संबंधित पंचायत और वार्ड में ही उपलब्ध कराया जाएगा।
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान इस वर्ष के 08 जून को शुरू किया जाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह 08 जून को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अपने बूथ के 25 सदस्यों को सदस्यता नवीकरण करा कर पंचायत एवं वार्ड अध्यक्ष से क्रियाशील सदस्य बनेंगे।
श्री सिंह ने बताया कि इसी तरह पार्टी के प्रदेश के अन्य नेता एवं कार्यकर्ता अपने-अपने पंचायत एवं वार्ड से सदस्यता फार्म प्राप्त कर अपने बूथ के 25 सदस्यों को सदस्यता दिला कर पंचायत एवं वार्ड अध्यक्ष के माध्यम से क्रियाशील सदस्य बनेंगे।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image