Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले प्रखंड समन्वयकों की संविदा होगी रद्द

दरभंगा 03 जून (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिला प्रशासन लोहिया स्वच्छ अभियान के तहत निर्मित शौचालयों का जियो टैगिंग एवं लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने में बरती गई घोर लापरवाही को ध्यान में रखते हुये एक सप्ताह में 40 प्रतिशत का लक्ष्य हासिल नहीं करने वाले प्रखंड समन्वयकों की संविदा रद्द कर देगा।
उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो ने आज यहां बताया कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान (एलएसबीए) के तहत निर्मित शौचालयों का जियो टैगिंग एवं लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने में शिथिलता बरतने के चलते कई प्रखण्ड समन्वयकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।
डाॅ. महतो ने बताया कि हनुमाननगर के प्रखंड समन्वयक त्रिलोक नाथ झा, बहेड़ी के अशोक कुमार पासवान, कुशेश्वरस्थान पूर्वी के चंदन कुमार, बहादुरपुर के धीरेन्द्र मोहन झा, बिरौल के अफताब आलम एवं कुशेश्वरस्थान के जयशंकर कुमार को एलएसबीए शौचालयों की जियो टैगिंग नहीं करने के चलते उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है।
उप विकास आयुक्त ने बताया कि इन प्रखंड समन्वयकों द्वारा कर्तव्य निर्वहन में घोर लापरवाही एवं उदासीनता बरती गई है। इन लोगों के द्वारा निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध एक प्रतिशत से भी कम उपलब्धि हासिल की गई है।
डॉ. महतो ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने के चलते इन कर्मियों के सात दिन के मानदेय की कटौती भी कर ली गई है। उन्हें एक सप्ताह में 40 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल करने का अंतिम मौका दिया गया है। इसमें नाकाम होने पर इन प्रखंड समन्वयकों की संविदा रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।
सं सूरज
वार्ता
image