Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


निर्माण कंपनी का अपहृत मुंशी सकुशल बरामद

चतरा 10 जून (वार्ता) झारखंड के चतरा जिले में हंटरगंज थाना क्षेत्र के गोसाईंडीह से निजी क्षेत्र की एक निर्माण कंपनी के अपहृत मुंशी को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि निर्माण कंपनी के मुंशी संपत का अपहरण नक्सलियों ने नहीं बल्कि अपराधियों के गिरोह ने किया था। क्षेत्र में दहशत फैलाने के उद्देश्य से सक्रिय अपराधियों के एक गिरोह ने नक्सलियों के नाम का सहारा लेकर घटना को अंजाम दिया था ताकि कंपनी के मालिक से फिरौती के रूप में मोटी रकम वसूली जा सके। लेकिन, घटना के बाद से क्षेत्र में लगातार चलाए जा रहे विशेष छापेमारी अभियान से घबराकर अपराधियों ने आधी रात को अपहृत मुंशी को छोड़ दिया।
सूत्रों ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले अपहर्ताओं ने मुंशी को इसी थाना क्षेत्र के चकला गांव से छोड़ा है, जिसके बाद पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर घर पहुंचा दिया है।
गौरतलब है कि कल देर रात झारखंड-बिहार सीमा के निकट हंटरगंज थाना क्षेत्र के गोसाईंडीह इलाके में लंबे समय से बंद पड़ी निर्माण कंपनी की देखरेख करने मुंशी संपत बोड़ा डैम इलाके में गया हुआ था। वहीं से हथियारबंद अपराधियों ने खुद को प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का नक्सली बताकर उसका अपहरण कर लिया था। इसके बाद कंपनी के मालिक श्रीनिवास सिंह से फोन पर मुंशी को रिहा करने के एवज में दस लाख रुपए फिरौती की मांग की गई थी।
सं सूरज
वार्ता
image