Friday, Mar 29 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रधानमंत्री चमकी बुखार का जायजा लेने बिहार आयें-डॉ. ठाकुर

पटना 20 जून वार्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य और प्रख्यात चिकित्सक पद्मश्री डॉ सी.पी. ठाकुर ने मुजफ्फरपुर में एक एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (ए ई एस) से बच्चों की हो रही मौत के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए बिहार आयें ।
डॉ.ठाकुर ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को कल लिखे पत्र की प्रति आज मीडिया में जारी की है जिसमें उन्होंने मुजफ्फरपुर में एईएस जिसे लोग चमकी बुखार या मस्तिष्क ज्वर भी कहते हैं के कारण मासूम बच्चों की हो रही मौत के बारे में अवगत कराया है । उन्होंने प्रधानमंत्री से चमकी बुखार की स्थिति का जायजा लेने के लिए बिहार आने और श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) जहां सर्वाधिक पीड़ितों का इलाज चल रहा है वहां का दौरा करने का भी आग्रह किया है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री को बिहार आने में मुश्किल से एक घंटा का समय लगेगा । वर्तमान परिस्थिति में प्रधानमंत्री का मुजफ्फरपुर आना अच्छा होगा । उन्होंने कहा कि ए ई एस पीड़ित अधिकांश बच्चे गरीब तबके के हैं इसलिए केंद्र सरकार की ओर से उन्हें आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।
शिवा
जारी वार्ता
image