Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


छत्तरपुर और पांकी बैंक लूटकांड का उद्भेदन, छह डकैत गिरफ्तार

पलामू 23 जून (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के छत्तरपुर में इलाहाबाद बैंक में लूट और पांकी की पीएनबी शाखा में लूट के प्रयास की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर छह डकैतों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने आज यहां बताया कि इलाहाबाद बैंक में लूटपाट और पांकी के पीएनबी में डकैती के प्रयास के मामले को चुनौती के रूप में लिया गया। डकैतों की गिरफ्तारी के लिये एक विशेष टीम का गठन किया गया।
इस बीच सूचना के आधार पर पिपरा के अंधारीबाग से अपराधी विक्की गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। विक्की से पूछताछ के क्रम में उसके अन्य साथियों का पता चला।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में विक्की के अलावा छत्तरपुर के खाटीन निवासी बिट्टू गुप्ता उर्फ पवन गुप्ता, पिपरा के पोलदाग निवासी पप्पू उर्फ आकाश पासवान, छत्तरपुर के लक्ष्मी मुहल्ला निवासी सन्नी उर्फ बिट्टू, मेदिनीनगर के पोखराहा निवासी रेहान अंसारी और सोहेल अंसारी शामिल हैं। पुलिस ने उनके पास से एक देसी कट्टा, तीन कारतूस,लूट के 70 हजार रूपये, 06 मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कि छत्तरपुर में इलाहाबाद बैंक में लूट और पांकी की पीएनबी शाखा में लूट के प्रयास की घटना में 12 अपराधियों की संलिप्तता सामने आयी है।गिरफ्तार अपराधियों की अन्य आपराधिक मामलों में संलिप्तता रही है। जिले के छत्तरपुर, पिपरा, मेदिनीनगर शहर थाना के अलावा बिहार के औरंगाबाद इलाके में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं में सभी अपराधी शामिल रहे हैं।
गौरतलब है कि 22 मई को जिले के छत्तरपुर के मसीहानी में पंचायत सचिवालय स्थित इलाहाबाद बैंक से डकैतों ने दो लाख 60 हजार रूपये की लूट की थी जबकि 19 जून को पांकी में पीएनबी शाखा में डकैतों ने लूट का प्रयास किया था हालांकि सुरक्षाकर्मियों के सर्तक हो जाने से डकैत फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए थे।
सं प्रेम
वार्ता
image