Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एईस पीड़ितों के इलाज की अनदेखी करने वाले दो चिकित्सक पर गिरी गाज

पटना 23 जून (वार्ता) बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम- एईएस) से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए ड्यूटी में योगदान नहीं देने के आरोप में पटना मेडिकल कॉलेज (पीएमसीएच) के शिशु विभाग के दो वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुये निलंबित करने के साथ ही उन्हें पद से हटा दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज यहां बताया कि पीएमसीएच के शिशु विभाग के वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सक डाॅ. भीमसेन कुमार को इस वर्ष 19 जून को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में एईएस से पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था लेकिन उन्होंने योगदान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि योगदान नहीं देने का दोष सिद्ध होने के बाद बिहार स्वास्थ्य सेवा के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार को निलंबित कर दिया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि डॉ. कुमार को पीएमसीएच के शिशु विभाग के वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सके के पद से हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ जल्द ही विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जाएगी।
प्रधान सचिव ने बताया कि इसके अलावा एसकेएमसीएच में योगदान नहीं देने के आरोप में पीएमसीएच के शिशु विभाग के एक अन्य वरिष्ठ रेजिडेंट चिकित्सक को भी पद से हटा दिया गया है।
सूरज
वार्ता
More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image