Friday, Mar 29 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्रावणी मेले के दौरान श्रद्धालुओं को न हो कोई परेशानी : आयुक्त

दुमका 24 जून (वार्ता) झारखंड में संतालपरगना के आयुक्त श्री विमल ने आज कहा कि विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले के दौरान देवघर और बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।
श्री विमल ने यहां राजकीय श्रावणी मेले की तैयारियों की समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुये कहा कि मेला के दौरान बाबा वैद्यनाथधाम तथा बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाये। श्रद्धालुओं के लिए सभी जरूरी सुविधा उपलब्ध रहे इसे सुनिश्चित करें। इस दौरान पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस, ममता वाहन, ऑक्सीजन की व्यवस्था रखी जाए तथा डाॅक्टरो की पुरी टीम श्रद्धालुओं का विशेष ख्याल रखे, जरुरी दवाईया एवं मैन पावर की कोई कमी न हो इसे सुनिश्चित करें।
आयुक्त ने कहा कि गर्मी को देखते हुए देवघर तथा बासुकीनाथ धाम में इंद्र वर्षा की व्यवस्था की जाये। श्रद्धालुओं के लिए बेहतर आवासन, पेयजल, शौचालय, मेला एवं कांवरिया रूट लाईन में स्वास्थ्य केन्द्र रहे इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पूरे एक माह तक आयोजित इस मेले के दौरान की जाने वाली तैयारियों कि विस्तृत योजना बनायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले के दौरान विशेष स्थलों को चिन्हित कर अग्निशमन यंत्र लगाये जाए ताकि विशेष परिस्थिति से निपटा जा सके।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image