Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जीएसटी के सहायक आयुक्त चंदन पांडेय ढाई लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटना 27 जून(वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के सहायक आयुक्त चंदन पांडेय को आज ढ़ाई लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया ।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सीबीआई ने जीएसटी के सहायक आयुक्त चंदन पांडेय को राजधानी पटना के बुद्ध मार्ग स्थित उनके कार्यालय से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान पार्षद सुबोध कुमार से रिश्वत के तौर पर ढ़ाई लाख रुपये ले रहे थे। श्री कुमार पेश से व्यवसायी हैं और उन्होंने सीबीआई पटना में शिकायत की थी कि श्री पांडेय उनपर टैक्स देने में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए इसे ठीक करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे है ।
सूत्रों ने बताया कि आरोपों का सत्यापन करने के बाद सीबीआई ने श्री पांडेय को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए टीम का गठन किया और आज जब वह रिश्वत की रकम ले रहे थे तभी उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया । सीबीआई उनसे अपने कार्यालय में पूछताछ कर रही है और उसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया जायेगा ।
इस बीच श्री कुमार ने कहा कि वैशाली जिले के भगवानपुर में उनका फ्लोर मिल है जिसपर जीएसटी नहीं लगता है इसके बावजूद श्री पांडेय उनसे रिश्वत के तौर पर आठ लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे और नहीं देने पर मामले में फंसाने की धमकी दे रहे थे । इसी संबंध में उन्होंने सीबीआई को शिकायत की थी और रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर जब श्री पांडेय ढ़ाई लाख रुपये ले रहे थे तब उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया ।
शिवा सतीश
वार्ता
image