Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


संदिग्ध परिस्थितियों में दंपति की मौत

दरभंगा, 27 जून (वार्ता) बिहार में दरभंगा जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कटहलबाड़ी मोहल्ले में संदिग्ध परिस्थितियों में बुधवार की देर रात एक दंपति की मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया है। घटना के पीछे प्रथम दृष्टया पारिवारिक विवाद बताया जा है। पुलिस का कहना है कि हर दृष्टिकोण से अनुसंधान जारी है। जांच पूरी होने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
जानकारी के अनुसार, नगर थाने के मिर्जापुर गांव निवासी उमेश यादव की पुत्री पूजा कुमारी (21) की शादी 22 अप्रैल 2019 को कटहलवाड़ी निवासी स्व. नारायण प्रसाद यादव के पुत्र सौरभ यादव (27) के साथ हुई। सौरभ हसनचक स्थित एक मिठाई दुकान में काम करता था। शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर परिवार में विवाद होने लगा। मंगलवार की रात में भी विवाद हुआ था। सास एवं देवर ने पूजा की पिटाई कर दी थी।
इसके बाद बुधवार की सुबह मिर्जापुर से उमेश यादव ने कटहलबाड़ी जाकर परिजनों को समझाया। आस-पास के लोगों ने भी सबको समझाने की बात कही। इसके बाद वह लौटकर घर आ गया। रात करीब दस बजे उसकी बात बेटी से हुई तो उसने सब कुछ ठीक बताया। सुबह में उन्हें जानकारी मिली कि पारिवारिक विवाद में दंपति ने जहर खा लिया है। हालांकि, मृतका के पिता ने दहेज को लेकर दंपति की जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप सास एवं देवर पर लगाया है। घटना के बाद से दोनों घर से फरार हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image