Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद विधानमंडल की कार्यवाही स्थगित

पटना 28 जून (वार्ता) बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन आज दोनों सदनों में दिवंगत नेताओं, चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों, लू से लोगों की हुई मौत पर श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।
बिहार विधान सभा और विधान परिषद में जिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई, उनमें पूर्व विधान पार्षद रमणिका गुप्ता, पूर्व मंत्री प्रसाद राम, पूर्व विधायक रामलाल सिंह, पूर्व विधायक संजय कुमार, पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद, पूर्व विधायक महेश पासवान, पूर्व विधायक महेंद्र बैठा, पूर्व विधायक नीता चौधरी और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर शामिल हैं। दोनों सदनों में हाल ही में भीषण गर्मी और लू से मरने वाले लोगों तथा मुजफ्फरपुर समेत कई अन्य जिलों में चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम-एईएस) से मरने वाले बच्चों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि अर्पित किए जाने के बाद विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।
इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि वर्तमान मानसून सत्र अपेक्षाकृत लंबा है और इसमें सभी सदस्यों को जनता के हित के मुद्दों के साथ-साथ अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को भी उठाने का भरपूर अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सदन के संचालन में सभी सदस्यों का सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा।
उपाध्याय सूरज
जारी (वार्ता)
image