Friday, Apr 26 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अवैध वसूली मामले में एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

डेहरी आन सोन, 28 जून (वार्ता) बिहार में रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना के एएसआई समेत पांच पुलिस -कर्मियो को वाहनों से वसूली करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
प्रभारी पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दो दिनों पूर्व उन्हें अवैध बालू लदे वाहनों से पुलिस बल द्वारा वसूली करते एक वीडियो प्राप्त हुआ था। वीडियों की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से जांच कराई गई। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि वसूली में सासाराम मुफस्सिल थाने के एएसआई दिलदार हुसैन समेत अन्य की तस्वीर है जो ग्रांड ट्रंक रोड पर वाहनों से वसूली कर रहे थे। गश्ती दल में शामिल एएसआई दिलदार हुसैन, हवलदार कौशल कुमार सिंह, सिपाही नीतीश कुमार आजाद, रिपुसूदन सिंह और अमित कुमार को निलंबित कर दिया गया है।
श्री सिन्हा ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर हाल में जिले में अवैध बालू और गिट्टी पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए सोन नदी के तटीय इलाकों के थानों को अतिरिक्त पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी को तैनात किया गया है। सभी थानाध्यक्षों को मुख्य पथों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के सड़कों पर भी गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त पुलिस बल एवं दंडाधिकारी द्वारा किसी तरह की कोई लापरवाही की गई तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।
सं.सतीश
वार्ता
image