Friday, Apr 19 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

छपरा, 28 जून (वार्ता) बिहार में सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के कुदरिया गांव में दहेज में मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 28 वर्षीय नीतू देवी की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व मशरक थाना क्षेत्र के कुदरिया गांव निवासी राजनाथ राम से हुई थी। शादी के बाद से ही राजनाथ के परिवार वाले नीतू के मायके वालों से लगातार दहेज में मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। नीतू के मायके वालों ने मोटरसाइकिल की राशि राजनाथ को दे भी दी थी। हालांकि, मोटरसाइकिल खरीदने की बजाए नीतू के पति ने उक्त रुपये कहीं और खर्च कर दिये और फिर से नीतू के पिता से मोटरसाइकिल की मांग शुरू कर दी।
सू्त्रों ने बताया कि मांग पूरी नहीं होने से नाराज नीतू के ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पड़ोसियों ने आज सुबह नीतू के मायके वालों को इसकी सूचना दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल, छपरा भेज दिया है। घटना के बाद से नीतू के ससुराल वाले फरार हैं। इस सिलसिले में मृतका के मायके वालों ने पति सहित कुल सात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है।
सं.सतीश
वार्ता
image